Sports

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रिया आई सामने ,कहा – विराट का फैसला सही

विराट कोहली के टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ने से हर कोई हैरान है। दक्षिण अफ्रीका से 1-2 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद 33 साल के इस खिलाड़ी ने शनिवार को ट्विटर पर अचानक कप्तानी छोड़ने का एलान करके सबको चौंका दिया। इस बीच उनके इस फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि उन्हें विराट का फैसला सही लगता है। अब समय आ गया है कि वह अपने खेल का पूरा आनंद उठाएं। 

अफरीदी को लगता है कि कोहली ने टीम का बहुत अच्छा नेतृत्व किया है। उन्होंने पाकिस्तानी चैनल समा टीवी से कहा, ‘मेरी राय में यह ठीक है। विराट ने काफी क्रिकेट खेली है और टीम की अच्छी कप्तानी की है। मेरा मानना है कि यह सही फैसला है। एक समय आता है जहां आप दबाव को संभाल नहीं सकते हैं और इसकी वजह से आपका खुद का प्रदर्शन प्रभावित होता है।इसलिए, मुझे लगता है कि उन्होंने लंबे समय तक और शानदार कप्तानी की है। एक बल्लेबाज के रूप में यह समय है कि वह अपने क्रिकेट का आनंद लें।’

कोहली ने पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप के समापन के बाद टी20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले वनडे में रोहित शर्मा को उनकी जगह कप्तान बन दिया गया। चयनकर्ता लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं चाहते थे। टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। यहां लौटने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान का एलान किया जा सकता है। 

बतौर टेस्ट कैप्टन कोहली का रिकार्ड शानदार

कोहली अबतक के भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। बतौर टेस्ट कैप्टन उनका रिकार्ड शानदार है। टीम ने उनके नेतृत्व में 68 मैच खेले। इसमें से 40 जीते और 17 हारे। वह ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वा के बाद सबसे अधिक टेस्ट जीतने वाले कप्तानों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services