Uttarakhand

वसंत पंचमी के दिन हरिद्वार में चाइनीज मांझे की चपेट में आकर कई लोग हुए घायल

वसंत पंचमी के दिन हरिद्वार में चाइनीज मांझे की चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए। चाइनीज मांझे की चपेट में आकर घायल हुए करीब 13 लोग मेला अस्पताल स्थित इमरजेंसी में पहुंचे। जिसमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। हरिद्वार से 26 जनवरी को वसंत पंचमी पर सुबह से ही पतंगबाजी शुरू हो गई थी, लेकिन तमाम प्रतिबंध के बाद भी चाइनीज मांझे का प्रयोग पतंग को उड़ाने में किया गया।

जिसके चलते कई राहगीर घायल हो गए। पतंगबाजी के दौरान चाइनीज मांझे से पतंग उड़ाने वाले बच्चे भी जख्मी हो गए। मेला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में बैठे डॉ. अनस ने बताया कि जिस वसंत पंचमी पर इमरजेंसी कक्ष में सुबह के समय दस लोग चाइनीज मांझे से घायल होकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे थे। शाम की शिफ्टं में तीन लोग चाइनीज मांझे की चपेट में आकर घायल होकर इमरजेंसी कक्ष में इलाज के लिए पहुंचे। उन्होंने बताया कि तीन लोगों की हालत गंभीर है।

केस 1: गले में आए सात टांके
भगवानपुर निवासी सुरेंद्र अपने किसी परिचित को देखने जौलीग्रांट जा रहे थे। इस दौरान हाईवे पर उनके गले में चाइनीज मांझा उलझ गया। मांझे ने उनके गले को ज्यादा गहरा काट दिया। मेला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि 108 के माध्यम से उनको मेला अस्पताल लाया गया। जहां उसके गले में आठ टांके लगाए गए।

केस 2: नाक के ऊपर आए दो टांके
रुड़की से देहरादून बाइक में सवार होकर शादी में शामिल होने जा रहे 45 वर्षीय शेर सिंह हाईवे पर चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए। मेला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी महेश ने बताया कि चाइनीज मांझे से उनके नाक के ऊपर कट गया था, जिसके बाद शेर सिंह मेला अस्पताल पहुंचा। जहां उसके नाक पर दो टांके आए।

केस 3: हाथ की अंगुली कटी गहरी
हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र के महादेवपुरम में रहने वाला मोहम्मद साबिर (21) सिडकुल से अपनी बाइक पर घूमने हरिद्वार आ रहे थे। तभी उसके बाइक के आगे चाइनीज डोर आ गई। वह डोर से बचने की कोशिश करता रहा। इस दौरान चाइनीज डोर उनकी अंगुली में जा फंसी और उसकी अंगुली को काट दिया। लहूलुहान मोहम्मद साबिर को मेला अस्पताल पहुंचाया गया।

Related Articles

Back to top button
Event Services