Government

लोकसभा में आज कृषि कानून और किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस का पक्ष रखेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज लोकसभा में कृषि कानून और किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस का पक्ष रख सकते हैं। जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी आज शाम 4 बजे लोकसभा में भाषण देंगे। जानकारी के अनुसार, कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान के बाद से राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर उसकी आलोचना कर रहे हैं। ऐसे में सदन में चर्चा के दौरान राहुल गांधी आर्थिक नीतियों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों ले सकते हैं।

बता दें कि बुधवार को बजट 2021-22 पर चर्चा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर पीएम मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बाद राहुल गांधी आज लोकसभा में भाषण देंगे। राहुल गांधी शुरुआत से ही बजट की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी को बजट पेश किए जाने के बाद इसे आम आदमी की जेब पर हमला करार दिया था। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए इकॉनमी को तेजी देने के लिए आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को सीधे पैसे देने की बात कही थी।

बता दें कि राहुल गांधी प्रत्येक मोर्चे पर केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे हैं। चाहे वह बजट को लेकर हो या किसानों से संबंधित मुद्दों को लेकर हो, भारत-चीन सीमा तनाव का मुद्दा हो, वह लगातार सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय बजट में सैनिकों की पेंशन कम करने और राष्ट्र के किसानों और युवाओं को नज़रअंदाज़ करने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services