Government

लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली: लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक न्यूज़ की कटिंग साझा की, जिसके अनुसार तेल की कीमत बढ़ गई हैं तथा जनता के लिए खाने-पीने की कीमतों में वृद्धि हुई है। खाद्य वस्तुओं की खुदरा महंगाई जून में 5.15 प्रतिशत तक पहुंच गई।

वही राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “खाया भी, ‘मित्रों’ को खिलाया भी- बस जनता को खाने नहीं दे रहे”। इससे पूर्व कांग्रेस पार्टी बीते कुछ सप्ताहों से निरंतर पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि का मसला उठा रही थी। इसके अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बढ़ती महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। साथ ही कई प्रदेशों में बीते दिनों कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। उनका मानना है कि कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ तथा इस बीच आम जनता के लिए एक और बड़ी परेशानी आ खड़ी हुई है। बढ़ती महंगाई ने आम जनता की जेब ढीली करनी आरम्भ कर दी है।

जून के माह में भारत की खुदरा महंगाई दर कम होकर 6.26 फीसदी रही। मई की तुलना में इसमें थोड़ी राहत आई है। मई में खुदरा महंगाई दर 6.30 फीसदी रही थी। वहीं मई के माह में भारत इंडस्ट्रियल आउटपुट मतलब IIP में सालाना आधार पर 29.27 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। यह खबर मिनिस्ट्री ऑफ स्टेटिक्स एंड प्रोग्राम इंप्लीमेंटेशन की ओर से साझा की गई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services