Uttar Pradesh

लखनऊ से रायबरेली का सफर जल्द होगा आसान, पीजीआई चौराहे के पास बनेगा चार लेन फ्लाईओवर

लखनऊ से रायबरेली का सफर जल्द आसान होगा। पीजीआई चौराहे के पास चार लेन फ्लाईओवर बनेगा। एनएचएआई ने निजी कार्यदायी संस्था से सर्वे कराया है। सर्वे रिपोर्ट जल्द केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। प्रस्तावित फ्लाईओवर से एक लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। 

लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में सीतापुर, लखीमपुर, सुलतानपुर सहित कई जिलों के गंभीर मरीज रोजाना बेहतर इलाज के लिए आते हैं, लेकिन ट्रैफिक जाम के कारण मरीज व तिमारदारों को काफी दिक्कत होती है। पीक आवर्स में एक किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है। इसके अलावा आवास विकास परिषद की वृंदावन कॉलोनी की बड़ी आबादी को जाम से जूझना पड़ता है।

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि केंद्रीय सड़क राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के निजी सचिव वैभव डांगे ने अक्टूबर 2021 में एनएचएआई के तत्कालीन परियोजना निदेशक एनएन गिरि को कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया था। फ्लाईओवर बनने से बड़ी अबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। 

एनएचएआई सीएम द्विवेदी ने बताया कि रायबरेली रोड पर पीजीआई चौराहे पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए सर्वे कराया गया है। सर्वे रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। सैद्धांतिक मंजूरी मिलने पर डीपीआर तैयार की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services