Education

रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्तियां, ऐसे कर आवेदन

रेलवे में नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का शानदार अवसर है। सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के तहत ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड में की जाएंगी। रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ट्रेड अप्रेंटाइस के इन पोस्ट पर 6 फरवरी 2021 से आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल www.rrccr.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर तथा सोलपुर समेत कई रीजन के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की प्रारंभिक दिनांक- 06 फरवरी, 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 05 मार्च, 2021

शैक्षणिक योग्यता:
रेलवे में ट्रेड अप्रेंटाइस के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना जरुरी है। साथ ही पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

आयु सीमा: 
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष से निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01।01।2021 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क:
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की आखिरी दिनांक 05 मार्च 2021 तय है।

चयन प्रक्रिया:
रेलवे में अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट बनेगी। इसी मेरिट लिस्ट के माध्यम से योग्य अभ्यर्थियों का चयन होगा। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: https://rrccr.com/Home/Home

Related Articles

Back to top button
Event Services