Uttar Pradesh

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगमन को लेकर पांच जून को ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगमन को लेकर पांच जून को ट्रैफिक पुलिस ने रुट डायवर्जन जारी किया है। मैदागिन, लहुराबीर, चौकाघाट, गोलगड्डा, मंडुआडीह, चितईपुर चौराहा, भेलूपुर, गोदौलिया क्षेत्र में रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

– लकड़ीमंडी चौराहे से किसी प्रकार के वाहन को संपूर्णानंद विश्वविद्यालय वीसी आवास की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को चौकाघाट की तरफ डायवर्ट करेंगे, जो चौकाघाट होकर गतंव्य को जाएंगें।

– लहुराबीर चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को प्रदीप होटल की तरफ मोड़ देंगे।

– मरीमाई तिराहा से वाहनों को तेलियाबाग तिराहा की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को मलदहिया व अन्ध्रापुल की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– तेलियाबाग की तरफ से संपूर्णानंद विश्वविद्यालय तिराहा की तरफ आने वाले वाहनों को प्रदीप होटल तिराहा की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को सम्पूर्णानन्द संस्कृत विविध वीसी आवास रोड होते हुए लकड़ी मंडी की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– काशिका तिराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को लहुराबीर की तरफ नहीं जाने देंगे। इन्हें रामकटोरा की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– पिपलानी कटरा से वाहनों को लहुराबीर चौराहे की तरफ नहीं जाने देंगे।

– कैंसर हास्पिटल की तरफ से आने वाहनों को कैंट फ्लाईओवर के ऊपर नहीं जाने देंगे, इन वाहनों को कैंट फ्लाईओवर के नीचे से सर्विस लेन से भेजा जाएगा।

– मैदागिन चौराहे से वाहनों को लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाने देंगे। इन्हें विशेश्वरगंज तिराहे की तरफ मोड़ दिया जाएगा, जो गोलगड्डा होकर अपने गतंव्य को जाएंगें।

– मैदागिन चौराहे से वाहनों को गौदलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को विशेश्वरगंज तिराहे की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– विशेश्वरगंज तिराहे से वाहनों को मैदागिन चौराहे की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– गौदलिया चौराहा से मैदागिन चौराहे की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

– रामापुरा चौराहे से वाहनों को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को बेनिया – लक्सा की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– सोनारपुरा से वाहनों को गोदौलिया चौराहे की तरफ नहीं जाने देंगे।

– अग्रवाल तिराहे से वाहनों को सोनारपुरा तिराहा की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

– लंका बैंक आफ बड़ौदा से अस्सी तिराहा की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इन वाहनों को रवींद्रपुरी कालोनी की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– मंडुआडीह से ककरमत्ता बरेगा की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इन वाहनों को महमूरगंज की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– भगवानपुर मोड़ से मालवीय चौराहा की तरफ वाहनों का नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को रविदास मंदिर की तरफ डायवर्ट करेंगे।

– चितईपुर चौराहे से भिखारीपुर तिराहे की तरफ वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। भिखारीपुर तिराहे से मालवीय चौराहा की तरफ वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों चितईपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट करेंगे।

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुई एएसएल की बैठक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसी परिप्रेक्ष्य में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को अधिकारियों ने एडवांस सिक्योरिटी लाइसनिंग बैठक हुई, जिसमें सुरक्षा समेत अन्य बिंदुओं पर मंथन किया गया। शनिवार को इस संबंध में पूर्वाभ्यास किया जाएगा। एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ करेंगे। हालांकि, शाम तक प्रोटोकाल नहीं आया था।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द एयरपोर्ट पर गोरखपुर से वायुसेना के विशेष विमान से रविवार की दोपहर एक बजे पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से बरेका रवाना होंगे। वहां कुछ देर विश्राम के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के लिए जाएंगे। इसके उपरांत शाम को लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। महामहिम के आगमन को लेकर एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन स्थित कान्फ्रेंस हाल में एएसएल बैठक की गई। इस दौरान उच्चाधिकारियों ने एयरपोर्ट के रनवे, एप्रन, आगमन व प्रस्थान द्वार सहित टर्मिनल भवन के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैठक में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट निदेशक, आइबी अधिकारी, सीआइएसफ कमांडेंट समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस कमिश्नर ने अतिरिक्त फोर्स की मांग की है। एक हजार से अधिक पुलिस के जवानों की तैनाती की जानी है।

Related Articles

Back to top button
Event Services