Sports

युवराज सिंह ने कहा इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट टीम का कप्तान,बताया ये कारण …

 भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली ने छोड़ दी और इसके बाद यह चर्चा जोरों पर है कि किसे अब टेस्ट टीम का अगला कप्तान बनाया जाएगा। हालांकि इसे लेकर बीसीसीआइ की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन कयासों का दौर जारी है। कई क्रिकेट पंडित अब तक भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा इसे लेकर अपनी-अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह ने भी इसे लेकर अपनी राय जाहिर की है। 

इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा हैं जो भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान भी हैं। रोहित शर्मा 34 साल के हैं और अगर उन्हें तीनों प्रारूप का कप्तान बना दिया जाता है तो उनका वर्क लोड काफी बढ़ जाता है साथ ही इस उम्र में चोटिल होने की संभावना ज्यादा होती है और जाहिर है सेलेक्टर्स इन मामलों पर कप्तान नियुक्त करने के दौरान चर्चा जरूर करेंगे। इस बीच युवराज सिंह ने रिषभ पंत के बारे में कहा कि उन्हें विराट कोहली के बाद भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। 

युवराज सिंह को लगता है कि विकेटकीपर रिषभ पंत विकेट के पीछे से खेल को शानदार तरीके से पढ़ते हैं और वो टेस्ट टीम की कप्तानी की चार्ज लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। युवराज सिंह ने सुनील गावस्कर की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी राय सामने रखी। गावस्कर ने कहा कि कप्तान की जिम्मेदारी रिषभ पंत को एक बेहतर खिलाड़ी बनाएगी और युवराज सिंह इससे सहमत दिखे। गावस्कर के कमेंट पर अपनी राय देते हुए युवराज सिंह ने लिखा कि बिल्कुल, वो विकेट के पीछे से वो खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि किसे टेस्ट टीम की कप्तानी दी जाती है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services