Sports

राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को रोकने के लिए किस प्लेन के साथ उतरेगी बैंगलोर टीम ,जानिए संभावित प्लेइंग इलेवें 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 39वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच सीजन का ये दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. पहले मैच में बैंगलोर ने राजस्थान पर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. राजस्थान इस मुकाबले में शानदार फॉर्म के साथ उतरेगी, वहीं बैंगलोर की टीम पिछले मैच में मिली करारी हार को भुलाकर इस मुकाबले को अपने नाम करना चाहेगी.

RR के विजय रथ को रोकना मुश्किल

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. अभी तक टीम ने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान की टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करना चाहेगी. दूसरी तरफ बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम है इस मुकाबले से पहले SRH के खिलाफ सिर्फ 68 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी, ऐसे में आरसीबी के लिए ये मुकाबला काफी अहम रहने वाला है और उस प्रदर्शन का असर इस मैच में भी देखने को मिल सकता है.

RCB बनाम RR हेड टू हेड

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीम के बीच अभी तक कुल 26 बार आमना-सामना हुआ है, इनमें से बैंगलोर (RCB) को 13 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. वहीं, राजस्थान (RR) की टीम 10 मुकाबले जीतने में कामयाब रही है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला है. दोनों टीम के बीच जब इस सीजन में पहली टक्कर हुई थी, उसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए थे. 170 रनों का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

RCB की संभावित प्लेइंग XI

फॉफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग XI

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करूण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा.

Related Articles

Back to top button
Event Services