Sports

हरमनप्रीत के नेतृत्व में पहली बार कामनवेल्थ में उतरेगी टीम इंडिया…

 कामनवेल्थ 2022 का सबसे खास आकर्षण है क्रिकेट जिसकी 24 साल बाद इस इवेंट में वापसी हुई है। टीम इंडिया हरमनप्रीत के नेतृत्व में पहली बार कामनवेल्थ में उतरेगी। टीम अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को वर्ल्ड चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। मुकाबला आसान नहीं होने वाला है इसलिए टीम इंडिया एक खास रणनीति किलिंग एटीट्यूड के साथ मैदान में उतरने वाली है जिसकी हर तरफ चर्चा है।

श्रीलंका के खिलाफ हालिया सीरीज में टीम इसी एटीट्यूड के साथ उतरी थी और वनडे और टी20 सीरीज जीतने में सफल रही है। ऐसे में टीम की कोशिश है कि इसे कामनवेल्थ गेम्स में भी आजमाया जाए। ग्रुप स्टेज की मैच की बात करें को भारत पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ, फिर पाकिस्तान के खिलाफ और आखिर में बारबडोस के खिलाफ उतरेगी। टीम मैच से पहले प्रैक्टिस के 3 सेशन कर रही है। 

क्या है यह किलिंग एटीट्यूड

अभी हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम के लिए बैजबाल टर्म का खूब उपयोग किया गया था। इसी की तर्ज पर भारतीय महिला टीम किलिंग एटीट्यूड को लेकर आगे बढ़ना चाहती है। दरअसल यह एक तरह की मनोदशा को बयान करती है जिसमें टीम बिना किसी अतिरिक्त दबाव के निडर और आक्रमक होकर क्रिकेट खेलती है।

कप्तान हरमन ने किया समर्थन

टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर जब एक मीटिंग के दौरान पूछा गया कि आखिर टीम को किस तरह से खेलना चाहिए तो आलराउंड पूजा वस्त्राकर ने कहा कि हमें किलिंग एटीट्यूड के साथ उतरना चाहिए। ट्रेनिंग हो या फिर खेल का मैदान तब से हम इसी पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी इसे अपने खेल में लाने की कोशिश कर रहे हैं और कामनवेल्थ में भी इसी कोशिश के साथ उतरेंगे।

ग्रुप स्टेज के मैच का पूरा शेड्यूल

बनाम आस्ट्रेलिया पहला मुकाबला – 29 जुलाई – शाम 3.30

बनाम पाकिस्तान दूसरा मुकाबला – 31 जुलाई – शाम 3.30

बनाम बारबाडोस तीसरा मुकाबला – 3 अगस्त – रात 10.30

Related Articles

Back to top button
Event Services