Education

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के अभ्यर्थियों को फॉर्म करेक्शन का दिया अवसर

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी ग्रेजुएशन लेवल के अभ्यर्थियों को फॉर्म करेक्शन का अवसर दिया है। ऑनलाइन फॉर्म करेक्शन 13 जनवरी से 22 जनवरी 2023 के बीच किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी अपनी श्रेणी, विशेष श्रेणी, उप श्रेणी, जन्म तिथि, लिंग व वैवाहिक स्थिति में तय 300 रुपये का शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर संशोधन कर सकेंगे। अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन में स्वयं का नाम, माता पिता का नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता, फोटो व हस्ताक्षर में संशोधन नहीं कर सकेगा। इन त्रुटिपूर्ण सूचनाओं में संशोधन (चयन होने की स्थिति में) डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के समय ही विचार किया जाएगा। 

बोर्ड जल्द ही राजस्थान सीईटी की आंसर-की जारी करेगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 7 और 8 जनवरी को ग्रेजुएशन लेवल की समान पात्रता परीक्षा ( राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल ) का आयोजन किया था। अब अभ्यर्थियों की इसकी आंसर-की का इंतजार है। राजस्थान सीईटी 2022 के तहत 8 तरह की सेवाओं को शामिल किया गया है जिसमें 2996 पदों पर भर्ती की जाएंगी। सीईटी के परिणाम की वैधता एक साल होगी। इसमें नॉर्मलाइजेशन की पद्धति अपनाई जाएगी। 

विभाग, पद का नाम और वैकेंसी 
गृह रक्षा विभाग में प्लाटून कमांडर – 43
जल संसाधन विभाग – जिलेदार –    — 
पटवारी – 272
कोष व लेखा विभाग – कनिष्ठ लेखाकार – 1923
राजस्व मंडल – तहसील राजस्व लेखाकार – 198
महिला अधिकारिता – पर्ववेक्षक – 176
समेकित बाल विकास सेवाएं – पर्यवेक्षक – —
कारागार विभाग – उप जेलर – 49
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता – छात्रावास अधीक्षक ग्रेड – II – 335

सीईटी परिणाम के बाद हर पद के लिए अलग से लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। कुल पदों के मुकाबले 15 गुना अभ्यर्थी इस लिखित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services