National

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 2-3 दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड,मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों के लिए जारी किया’कोल्ड डे’ का अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर कम नहीं हो रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक ऐसी ही ठंड उत्तर भारत के कई राज्यों में पड़ती रहेगी। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों के लिए आज यानी 26 जनवरी को ‘कोल्ड डे’ का अलर्ट जारी किया है। वहीं, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहेगा, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज उत्तर-पूर्व भारत हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर वर्षा हो सकती है। पश्चिमी हिमालय और अरुणाचल प्रदेश की पहाड़ियों पर छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और तटीय ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रह सकती है। गुजरात के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति संभव है।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने ‘कोल्ड डे’ का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, दिन में आसमान के साफ रहने की उम्मीद है। चंडीगढ़ की बात करें तो यहां आज न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सुबह और शाम को कोहरा छाया रहेगा। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

दिल्ली समेत इन राज्यों में कोल्ड डे की रहेगी स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिनों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे हो सकता है। इस दौरान भीषण ठंड पड़ेगी। वहीं, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ती रहेगी। इन राज्यों में भी मौसम विभाग ने कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services