Uttar Pradesh

यूपी सरकार के देवबंद में ATS की स्थापना का सपा पार्टी ने किया कड़ा विरोध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मुस्लिम संस्था देवबंद में आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) की स्थापना करने की घोषणा कर दी है, जिसपर समाजवादी पार्टी (सपा) ने कड़ा विरोध व्यक्त किया है। सपा ने योगी सरकार पर मुस्लिमों को डराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। दरअसल, दारुल उलूम देवबंद भारत का सबसे बड़ा इस्लामिक मदरसा है, जिसके तार कई बार आतंकी घटनाओं के से भी जुड़ चुके हैं।

योगी सरकार के देवबंद में ATS कमांडो सेंटर बनाने के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवाद निरोधी अभियानों में तेजी लाने के लिए सिर्फ देवबंद में ही नहीं, बल्कि मेरठ, बहराइच और श्रावस्ती व जेवर में भी ATS की इस तरह की यूनिट्स की स्थापना की जा रही है। इसके लिए तैयारी भी आरंभ हो चुकी है। ADG के अनुसार, देवबंद में ATS का सेंटर बनने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हम अपनी पकड़ और अधिक सशक्त कर पाएँगे।

हालाँकि, सरकार के इस फैसले से समाजवादी पार्टी नाराज़ है। सपा के विधायक दल के नेता रामगोविंद चौधरी का कहना है कि देवबंद इस्लामिक शिक्षा का बड़ा केंद्र है, जो कि पूरे विश्व में धार्मिक शिक्षा के लिए मशहूर है। ऐसे में ATS कमांडो सेंटर स्थापित कर योगी सरकार मुस्लिमों को डरा रही है। रामगोविंद का आरोप है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की तादाद बहुत अधिक है, इसीलिए ऐसा किया जा रहा है। बता दें कि फिलहाल, दारुल उलूम देवबंद की 2000 वर्ग मीटर भूमि को सरकार ने ATS को अलॉट कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Event Services