Education

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर बोर्ड एग्जाम 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं के बाद,मार्च में किये जाने के आदेश जारी

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की तैयारी में जुटे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। वर्ष 2021-22 के लिए कक्षा 10 और कक्षा 12 यूपी बोर्ड परीक्षा का आयोजन राज्य के सरकारी और निजी विद्यालयों में कक्षा 9 और कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षाओं के बाद किया जाएगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा राज्य से भी स्कूलों को वर्ष शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 9 और कक्षा 11 की परीक्षाओं का आयोजन मार्च 2022 के दूसरे सप्ताह मे किये जाने के आदेश दिए गए हैं। परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी संयुक्त निदेशकों एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे स्कूलों से 9वीं व 11वीं कक्षाओं के छात्रों के फाइनल मार्क्स मार्च के तीसरे सप्ताह तक अपलोड करने को कहें

इससे पहले माना रहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के चलते परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होने के बाद यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन मार्च के मध्य से शुरू किया जा सकता है। हालांकि, यूपीएमएसपी द्वारा स्कूलों को 9वीं व 11वीं की परीक्षाएं दूसरे सप्ताह में आयोजित करने और छात्रों के अंक तीसरे सप्ताह तक अपलोड करने के निर्देश के बाद यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन अब आगे बढ़ गया है।

अप्रैल की शुरूआत में हो सकती है यूपी बोर्ड परीक्षा 2022

ऐसे में कक्षा 10 और कक्षा 12 की यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के आयोजन अब अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू किए जाने की संभावना विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में जताई जा रही है। साथ ही, बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट मार्च के आखिरी तक जारी कर दिए जाने की संभावना है। हालांकि, बोर्ड की तरफ इन संभावित तारीखों को लेकर आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है, ऐसे में परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services