Uttar Pradesh

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की हाईस्‍कूल में प्रदेश में चौथा स्‍थान पाने वाली आस्‍था सिंह भविष्‍य में बनना चाहती हैं शिक्षिका… 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल की परीक्षा में चौथे स्थान पर आने वाली आस्था सिंह प्रयागराज की रहने वाली हैं। उनके पिता केशव सिंह निजी विद्यालय में अध्यापक है। माता शकुंतला सिंह ग्रहणी है। बड़ी बहन अमिता सिंह बीएससी थर्ड ईयर में है। उनका सपना शिक्षिका बनने का है। अध्‍यापन कार्य के द्वारा बच्‍चों के भविष्‍य को संवारने की उनकी तमन्‍ना है।

आस्‍था इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को दिया : यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के हाई स्‍कूल में आस्था सिंह को प्रदेश में चौथा स्‍थान मिला है। इन दिनों आस्‍था फतेहपुर जनपद स्थित अपने ननिहाल गई हुई है। मोबाइल से हुई वार्ता के दौरान आस्था ने बताया कि भविष्य में एक अध्यापक बनना चाहती हैं। इसके पीछे उनकी सोच है कि वह अपनी तरह निपुण और योग्य बच्चों का भविष्य संवार सकें। इस उपलब्धि के लिए वह स्कूल के शिक्षक और अपने माता पिता को मानती हैं। उनका कहना है माता-पिता ने पढ़ाई की पूरी व्‍यवस्‍था मेरी रूचि के अनुसार किए थे। इससे मैं इस उपलब्धि को पाने में कामयाब हुई हैं।

टाप टेन में दसवें स्थान पर आस्था तिवारी बोलीं- आइएएस बनकर करूंगी देश सेवा

यूपी बोर्ड 2022 में हाईस्कूल की टाप टेन सूची में 10वें नंबर पर प्रयागराज की आस्‍था तिवारी का नाम है। 96 प्रतिशत पाने वाली यह छात्रा गंगापार के कोरांव क्षेत्र की रहने वाली हैं। गांव की रहने वाली आस्‍था तिवारी के पिता किसान हैं। वह कहते हैं कि उनकी मेधावी बेटी आस्था तिवारी प्रदेश के टाप टेन में दसवें स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रही। वह आइएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services