Education

यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षाओं के जारी हुआ एडमिट कार्ड ,देखें कब से होंगें एंट्रेंस एग्जाम

यूपी पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद यानि जीकप (पालीटेक्निक) ने विभिन्न कोर्सेस में इस साल प्रवेश के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा UPJEE 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे जीकप की आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड के माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा तिथि और समय, परीक्षा केंद्र, परीक्षा के लिए निर्देश, आदि की जानकारी ले सकेंगे।

ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को JEECUP 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद प्रवेश पत्र से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को JEECUP एडमिट कार्ड 2022 की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के विवरणों को ध्यान से चेक कर लेना चाहिए और किसी भी त्रुटि की स्थिति में जीकप से हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

बता दें कि जीकप द्वारा अलग-अलग पाठ्यक्रमों के लिए पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन 6 जून से 10 जून 2022 तक किया जाना निर्धारित किया गया है। जेईईसीयूपी 2022 एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी जो कि भाग लेने वाले संस्थानों द्वारा प्रस्तावित इंजीनियरिंग (पॉलिटेक्निक), प्रौद्योगिकी और प्रबंधन के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services