Education

यूपीएससी ने सीनियर लेक्चरर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती,जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने केंद्रीय मंत्रालयों (Union ministries) और अन्य सरकारी कार्यालयों (government offices) में विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इनमें डिप्टी डायरेक्टर ऑफ माइन सेफ्टी (इलेक्ट्रिकल) (Deputy Director of Mines Safety, Electrical), सीनियर लेक्चरर, (Senior Lecturer, Ophthalmology), असिस्टेंट इंजीनियर सिविल, इलेक्ट्रिकल (Assistant Engineer (Civil)/Assistant Surveyor of Works Civil) पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर 14 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, डिप्टी डायरेक्टर (Electrical) के पदों पर 8, असिस्टेंट डायरेक्टर (Economic Investigation) के 15 और सीनियर लेक्चरर Ophthalmology के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर 3 नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 40 साल, असिस्टेंट डायरेक्टर की पोस्ट पर अप्लाई करने की आयु 30 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, सीनियर लेक्चरर के पद पर उम्मीदवारों की आयु 50 साल और असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 33 साल होनी चाहिए।

ये होगी फीस

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर लेक्चरर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services