Sports

यूएई में जारी आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021:भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में हुआ बदलाव

यूएई में जारी आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मैच में आउट होने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कानवे ने गुस्सा जाहिर करते हुए बल्ले के साथ हाथ झटका था और उनको हाथ में फ्रैक्चर हो गया। इस कारण वे टी20 विश्व कप से बाहर हो गए और फिर भारत के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि, अब उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा हो गई है।

टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले डैरिल मिचेल को डेवन कानवे के स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जगह मिली है। मिचेल भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के कीवी टीम का हिस्सा पहले से ही थे और अब उनकी वापसी टेस्ट टीम में भी हो गई है। हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कानवे अगले सप्ताह भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के बाद घर लौटेंगे, जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मिचेल भारत में रहेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के मुताबिक, गैरी स्टीड ने कहा है, “डेवन कानवे के लिए नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली सीरीज से चूकना शर्म की बात है, लेकिन यह किसी और के लिए एक अवसर भी प्रदान करता है। डैरिल की बहुमुखी प्रतिभा का मतलब है कि वह बल्लेबाजी की बहुत सारी स्थिति को कवर कर सकते हैं और निश्चित रूप से उसे इस समय काफी आत्मविश्वास मिला है। उसने साबित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और मुझे पता है कि वह टेस्ट टीम में फिर से शामिल होने के लिए उत्साहित है।”

कीवी टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत करने के लिए सोमवार को भारत रवाना होगी, जिनमें से पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में और उसके बाद 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम और 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डेंस में होगा। दो टेस्ट की सीरीज कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगी और दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services