National

युवक-युवती को स्कूटी पर उल्टे बैठकर मस्ती करना पड़ा महंगा, पुलिस ने दोनों वाहन चालकों से वसूला जुर्माना..

भिलाई के वायशेप ओवरब्रिज पर स्कूटी पर उल्टे बैठकर मस्ती कर रहे युवक और युवती को अपनी गलती के चलते जुर्माना भरना पड़ा। उनके पीछे पीछे चल रहे एक व्यक्ति ने उनका वीडियो बनाया और एसपी डा. अभिषेक पल्लव को वाट्सएप पर भेज दिया था। एसपी ने उक्त वीडियो को संज्ञान में लिया और गाड़ियों के पंजीयन नंबर के आधार पर युवक युवती के बारे में पता लगाया। इसके बाद पुलिस ने दोनों वाहन चालकों से जुर्माना वसूल किया।

एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि उन्होंने आम जनता से मुलाकात के दौरान अपना निजी वाट्सएप नंबर दिया था। उन्होंने आम नागरिकों से अपील की थी कि यदि कहीं भी यातायात नियमों का उल्लंघन होता दिखे तो आम नागरिक बिना किसी संकोच के उनके नंबर पर उसकी शिकायत करें। जिसका अब परिणाम भी दिखने लगा है। उन्हें रोजाना करीब 30 शिकायतें मिल रही हैं। जिन पर वे कार्रवाई भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक जागरूक नागरिक ने वीडियो भेजा था। जिसमें दो स्कूटी पर एक युवक और युवती उल्टे होकर बैठे हैं और गाड़ी तेज रफ्तार में चल रही है। इससे हादसे का खतरा पैदा हो गया था।

वीडियो में दिखी स्कूटी के पंजीयन नंबर के बारे में पता किया गया तो जानकारी हुई कि स्कूटी क्रमांक सीजी-07 बीएच 1546 नरेंद्र जैन की है और सीजी-07 बीडब्ल्यू 0293 नीलम जैन की है। इस आधार पर पुलिस ने दोनों वाहन मालिकों को बुलवाया और उनसे जुर्माना वसूल किया। साथ ही पुुलिस ने यह भी अपील की कि वे यातायात नियमों का उल्लंघन न करें। उल्लंघन करने वालों का वीडियो बनाकर पुलिस को भेजें। ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Related Articles

Back to top button
Event Services