GovernmentNational

यास तूफान से प्राभावित इलाकों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, नुकसान का लेंगे जायजा

बीते कुछ दिन पहले चक्रवाती तौकते तूफान ने कहर बरपाया था, जिससे कई लोगों की जान चली गई थी। अब बंगाल की खाड़ी से उठा यास तूफान ने एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में यास तूफान ने भारी नुकसान किया है, लेकिन अलग राज्यों में इसका असर कम देखने को मिल रहा है। 

This image has an empty alt attribute; its file name is PM-MODI-1.jpg

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे पर जाएंगे। विभिन्न इलाकों का दौरा करेंगे और दोनों ही राज्यों में इससे हुए नुकसान की समीक्षा भी करेंगे।

पीएम मोदी पहले भुवनेश्वर पहुंचेंगे, जहां वह एक समीक्षा बैठक करेंगे, जिसके बाद वह ओडिशा के बालासोर, भद्रक और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे। दिल्ली लौटने से पहले पीएम पश्चिम बंगाल के कलाईकुंड़ा में एक समीक्षा बैठक करेंगे।

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद भारी बारिश हुई। चक्रवात के दौरान 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए, खेतों में पानी भर गया चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। ताउते के बाद एक सप्ताह के भीतर देश के तटों से टकराने वाला ‘यास’ दूसरा चक्रवाती तूफान है।

वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी आज चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी। वह आज उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज, दक्षिण 24 परगना के सागरद्वीप और पूर्वी मिदनापुर के दीघा का दौरा करेंगी। इसके बाद वह पश्चिम मिदनापुर के कलाईकुंडा में पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होंगी। बनर्जी दोपहर 2.15 बजे कलाईकुंडा में पीएम के साथ बैठक में शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services