Uttarakhand

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए गौरव वल्लभ, बोले- नए साल पर जनता को मिला महंगाई का उपहार

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार ने नए साल पर जनता को महंगाई का उपहार दिया है। जूते-चप्पलें, कपड़ों से लेकर बिस्किट, कार व आटोमोबाइल खरीदना महंगा हो गया है। सीमेंट की कीमत बढऩे मकान बनाना महंगा हो जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई का पर्याय है। नवंबर में होलसेल प्राइज इंडेक्स 14.23 प्रतिशत के साथ पिछले 10 सालों में सर्वाधिक रहा। नए साल में इसका प्रभाव जल्द महसूस होने लगेगा। दैनिक उपभोग से लेकर सुख-समृद्धि की तमाम वस्तुएं महंगी होने वाली हैं। कांग्रेस व कांग्रेसशासित राज्यों के विरोध और पांच राज्यों में चुनाव को देकर केंद्र सरकार ने जीएसटी बढ़ाकर महंगाई में वृद्धि को 28 फरवरी तक टाल दिया है। चुनाव के चलते यह एक महीने और बढ़ सकती है।

नए साल में एटीएम से अपना ही पैसा निकालने के लिए ज्यादा कर देना होगा। मुफ्त ट्रांजेक्शन की सीमा पूरी होने के बाद बैंक ग्राहकों से प्रति ट्रांजेकशन 21 रुपये शुल्क की वसूली करेगा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने आमजन के हित को ध्यान में रखते हुए महंगाई को नियंत्रित कर रखा।

सरकार बनने पर देंगे महंगाई पर राहत का पैकेज: हरीश

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक पैकेज के रूप में जनता को महंगाई से राहत दी जाएगी। इसमें बिजली, पानी का शुल्क में राहत देने के साथ ही रसोई गैस पर प्रति परिवार 200 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। वृद्ध व गर्भवती महिलाओं को आयोडीनयुक्त नमक देने की योजना को दोबारा शुरू करने और कुछ खाद्य वस्तुओं को राशन की दुकानों के दायरे में लाने को कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रविवार को कांग्रेस कार्यकत्र्ता महंगाई घटाओ, भाजपा हराओ नारे लिखे बिल्ले लगाएंगे। आचार संहिता लागू होने तक विभिन्न मुद्दों को लेकर बिल्ला लगाने का सिलसिला चलेगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services