Uttarakhand

इस एप के जरिए ले सकेंगे बदलते मौसम की हर अपडेट,इस वर्ष यात्रियों को मिलेगी नई सुविधा

Chardham Yatra 2023

इस वर्ष चारधाम यात्रा पर आ रहे यात्रियों को मौसम की हर अपडेट एप के जरिए मिल सकेगी। इसके लिए उन्‍हें उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के टूरिस्ट केयर उत्तराखंड एप को मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा।

उत्‍तराखंड शासन की ओर से इस वर्ष चारधाम यात्रा का संचालन नए चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप से किए जाने की योजना है। जिसका निर्माण कार्य प्रगतिशील है।

आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि यहां एक ही छत के नीचे श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं मिलेगी। चारधाम यात्रा मार्ग और वहां के मौसम की जानकारी ट्रांजिट कैंप के अतिरिक्त आनलाइन टूरिस्ट केयर उत्तराखंड ऐप के जरिए भी दी जाएगी।

10 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा नए ट्रांजिट कैंप भवन का निर्माण

आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने बताया कि 10 अप्रैल तक नए ट्रांजिट कैंप भवन का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस वर्ष चारधाम यात्रा का संचालन यहीं से होगा।

चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां पर पंजीकरण केंद्र खोला जाएगा। जिसमें श्रद्धालुओं को मौके पर ही फोटो मैट्रिक पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अतिरिक्त आनलाइन पंजीकरण की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। बीते वर्ष आनलाइन पंजीकरण के कारण आने वाली परेशानी को देखते हुए ऐप में संशोधन किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services