Sports

मैदान पर हुआ चोटिल, चटकाए 3 बड़े विकेट, केकेआर के इस स्टार ने मलिंगा को छोड़ा पीछे

Andre Russell Surpasses Lasith Malinga Record IPL 2023।कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के बीच खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 23 रनों से जीत मिली। इस जीत में हैदराबाद टीम की तरफ से हैरी ब्रूक ने शतकीय पारी खेली।

Andre Russell Surpasses Lasith Malinga Record ।कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के बीच खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 23 रनों से जीत मिली। इस जीत में हैदराबाद टीम की तरफ से हैरी ब्रूक ने शतकीय पारी खेली, तो वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट चटकाए।

इस मैच में विकेट चटकाने के बाद (Andre Russell) चोटिल हो गए और मैच के बीच में उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। लेकिन इसके बाद रसेल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे और उन्होंने महज 3 रन ही बनाए। इस मैच में रसेल ने एक खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2.1 ओवर में कुल 3 विकेट चटकाए। इस विकेट के साथ ही रसेल ने टी-20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लासिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए।

रसेल ने टी20 क्रिकेट में अब 440 मैचों में 393 विकेट चटकाए है। वहीं, मलिंगा ने टी20 क्रिकेट में 390 विकेट हासिल किए हैं। इस मामले में सबसे पहले नंबर पर ड्वेन ब्रावो का नाम है, जिन्होंने कुल 615 विकेट हासिल किए है। दूसरे नंबर पर राशिद खान है, जिन्होंने 536 विकेट चटकाए हैं।

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

ड्वेन ब्रावो- 615 विकेट

राशिद खान- 536 विकेट

इमरान ताहिर- 469 विकेट

शाकिब अल हसन- 451 विकेट

वहाब रियाज- 413 विकेट

आंद्रे रसेल- 393 विकेट

लासिथ मलिंगा- 390 विकेट

सोहेल तनवीर- 389 विकेट

Related Articles

Back to top button
Event Services