Sports

मेहमान टीम को बड़ा सदमा, पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हुआ ये ओपनर

मेहमान टीम इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच शुक्रवार पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले मेहमान टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड की टीम को ओपनर बैट्सैन जैक क्राउले रूप में बड़ा झटका लगा है, जो चोट के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। उनको बुधवार को कलाई में चोट लगी थी। 

पिछली रात के स्कैन के परिणामों के बाद इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जैक क्राउले को भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के पहले दो टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। स्कैन के परिणामों ने पुष्टि की है कि क्राउले के दाहिने हाथ की कलाई में चोट है। उनके हाथ में मोच आ गई है और उनके हाथ में सूजन भी हो गई है। ऐसे में वे करीब दो सप्ताह तक प्रैक्टिस भी नहीं कर पाएंगे। यही कारण है कि वे चेन्नई में होने वाले दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

मंगलवार को चेन्नई में इंग्लैंड के अभ्यास सत्र के दौरान उनको चोट लगी थी, जब वह खेल के मैदान से प्रैक्टिस करने के बाद ड्रेसिंग रूम में लौटे तो वे संगमरमर के फर्श पर लौट गए। इंग्लैंड की मेडिकल टीम अगले कुछ हफ्तों में उनकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेगी। इसके बाद ही उनके खेलने पर विचार किया जाएगा। अभी तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि किसी खिलाड़ी को उनके स्थान पर जगह मिलेगी या नहीं?

क्राउले ने श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चार पारियों में केवल 35 रन बनाए थे, जिसमें इंग्लैंड ने 2-0 से जीत दर्ज की। वहीं, ओली पोप, जो कंधे की सर्जरी से उबर गए हैं, वे बुधवार को इंग्लैंड टीम में शामिल हो गए हैं। ऐसे में उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी की संभावना है। इसके अलावा अगर इंग्लैंड की टीम को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो फिर भारत को कम से कम 3-0, 3-1 या फिर 4-0 से हराना होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services