Sports

पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने कहा, अक्षर पटेल और आर अश्विन से सीखे इंग्लैंड के स्पिनर

भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम इसे भुलाकर आगे बढ़ेगी पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ऐसा मानते हैं। इंग्लैंड ने टर्निंग ट्रैक पर अपने हथियार डाल दिए और टीम को 317 रन की बड़ी हार मिली। पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड के स्पिनर को अश्विन और अक्षर से सीख लेने की बात कही। टीम की मानसिकता पर भी सवाल उठाए।

नासिर ने कहा, उनको इस बात को समझना होगा कि घर के बाहर वो किस तरह से बेहरतर हो सकते हैं। आर अश्विन और रोहित शर्मा से किस तरह से निपटना है इसे सीखना होगा। जिस तरह से जैक लीज और मोइन अली ने भारत के खिलाफ पहली पारी में फुल टॉस इसने पिछले पांच टेस्ट मैच के दौरान नहीं देखा था। हर एक ओवर में उन्होंने फुल टॉस गेंद डाली।

उन्होंने आगे कहा, मैंने अक्षर और अश्विन को फुल टॉस डालते हुए नहीं देखा, वह काफी नियंत्रण में थे और उनके अंदर विकेट लेने की क्षमता नजर आई। यही वह चीज है जिसपर उनको काम करना होगा। बल्लेबाज पर भारतीय स्पिनरों ने हावी होकर गेंदबाजी की।

मैं हर एक गेंद को देखने के लिए टीवी से चिपक गया था क्योंकि सतह ही ऐसी थी, यह वाकई देखने लायक था। काफी सारी चीजों हो रही थी, आर अश्विन ने दूसरी पारी में शतक बनाया और रोहित ने पहली पारी में 160 रन की पारी खेली। भारतीय टीम ने तकरीबन 600 रन के आस पास बनाए। अगर ये खिलाड़ी रन बनाते हैं तो फिर बाकियों के लिए ज्यादा कुछ करने जैसा नहीं रह जाता।

मुझे लगता है इंग्लैंड की टीम मानसिकता सही नहीं थी। ओ यह पिच तो ऐसी है, पिच तो ऐसी है, ओ हम टॉस हार गए, अंपायरिंग ऐसी है, डीआरएस सही नहीं रहा, इन सब चीजों पर ध्यान देने के साथ ही आप भारत में मानसिक तौर पर घिर जाते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services