National

महाराष्ट्र में रेस्तरां मालिकों और दुकानदारों से सीएम उद्धव ठाकरे ने की संयम बरतने की अपील

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने जिन जिलों में लॉकडाउन में ढील नहीं दी है, वहां रेस्तरां मालिकों और दुकानदारों के बीच बढ़ती नाराजगी को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (सीएम) उद्धव ठाकरे ने संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार आम जनता के लिए लोकल ट्रेन यात्रा फिर से शुरू करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है।

राज्य में गुरुवार को 6,695 नए मामले दर्ज करने के साथ-साथ 120 मौतों के साथ, कुल मामलों की संख्या 6,336,220 हो गई।

ठाकरे ने कहा कि सभी निर्णय मौजूदा कोविड-19 महामारी के कारण लोगों के जीवन की सुरक्षा के इरादे से किए जाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य भर में कोविड-19 की स्थिति में पूरी तरह से सुधार नहीं हुआ है, क्योंकि कुछ जिले अभी भी बड़ी संख्या में मामले दिखा रहे हैं।

बांद्रा में एक नगरपालिका वार्ड कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर ठाकरे ने कहा, ”लॉकडाउन स्थायी नहीं है। लोकल [ट्रेन] कब शुरू होगी? हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। जैसे हमने दुकानों और प्रतिष्ठानों को छूट दी है, वैसे ही अन्य जिलों को भी मिलेगी। लेकिन हम [लोगों के प्रति] अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखेंगे और फिर आराम प्रदान करेंगे।”

ठाकरे ने कहा कि वह जल्द ही इन मुद्दों पर सोशल मीडिया के जरिए राज्य को संबोधित कर सकते हैं।

इस बीच, गुरुवार को 217,905 परीक्षण किए गए, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 7,120 थी। महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 74,995 है, जबकि पिछले साल प्रकोप के बाद से कुल मौतों की संख्या 133,530 तक पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services