Uttarakhand

मसूरी में कोरोना के नियमों की हो रही अनदेखी, DM ने कार्रवाई के दिए निर्देश

देहरादून, मसूरी में वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ कम नहीं हो रही है। साथ ही कोविड-19 के नियमों की भी अनदेखी की जा रही है। नियमों के मुताबिक, वीकेंड पर मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। साथ ही एक दिन में अधिकतम 15 हजार पर्यटकों को ही प्रवेश दिया जाना है। इन नियमों का पालन न कराए जाने पर चिंता जाहिर करते हुए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को पत्र लिखकर नियमों का शत प्रतिशत पालन कराने को कहा है।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के मुताबिक, कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश में लगभग समाप्ति की तरफ है। फिर भी दून व मसूरी में कोरोना के निरंतर नए मामले सामने आ रहे हैं। मसूरी में पर्यटकों की अत्यधिक भीड़ व नियमों की अनदेखी संक्रमण की रफ्तार बढ़ा सकती है। लिहाजा, पुलिस मसूरी के साथ ही दून के सभी सीमा स्थलों पर सघन चेकिंग करे और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने पुलिस को यह भी निर्देश दिए कि रोजाना की जा रही कार्रवाई से उन्हें भी अवगत कराया जाए।

कोरोना के प्रति छात्राओं को किया जागरूक

मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के पदाधिकारियों ने श्री महावीर जैन कन्या इंटर कालेज की छात्राओं को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव को लेकर जागरूक किया। गुरुवार को एप्रोप्रियेट टेक्नोलाजी इंडिया के माध्यम से तिलक रोड स्थित कालेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन नरेश चंद जैन ने कहा कि कोरोना के मामले भले ही कम मिल रहे हैं, लेकिन हमें कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि बीना जैन, संगठन के चेयरमैन सचिन जैन, प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन, प्रधानाध्यापिका श्वेता सिंह, पंडित सुभाष चंद्र शतपथी, एसपी सिंह, राजकुमार तिवारी, अरुणा चावला, संदीप जैन, हरिओम ओमी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services