National

भारी मलबा आने से छह दिन से बंद पड़ा भवाली-हल्द्वानी हाईवे पर आखिरकार सुचारु हुआ यातायात

भारी मलबा आने से छह दिन से बंद पड़ा भवाली-हल्द्वानी हाईवे पर आखिरकार यातायात सुचारु हो गया है। अलबत्ता पहाड़ी से गिर रहे मलबे को देखते हुए में रात में वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाएगी। एनएच अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा कारणों को ध्‍यान में रखते हुए रात में वाहनों का आवगमन इस मार्ग पर ठप रहेगा।

शुक्रवार को भवाली-हल्द्वानी मोटर मार्ग पर वीरभट्टी के समीप पहाड़ी दरक गई थी, जिसमें भारी मलबा सड़क और पुल पर आ गया था। जिससे सड़क पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। जिसके बाद से ही एनएच की टीम मलबा हटाने का कार्य कर रही थी, मगर पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने से सड़क खोल पाना संभव नहीं हो रहा था। मंगलवार दोपहर मलबा हटाकर यातायात सुचारु करवाया गया, मगर बारिश के कारण फिर मलबा आने से तीन घंटे बाद ही मार्ग फिर बाधित हो गया। बुधवार को सुबह करीब 10 बजे मार्ग से मलबा हटाकर यातायात सुचारु करवा दिया गया है।

एनएच सहायक अभियंता एमसी जोशी ने बताया कि मलबे को पूरी तरह हटाने के लिए दो पोकलैंड मशीने लगाई गई हैं। इधर ज्योलीकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह ने बताया कि मार्ग में अभी भी मलबा गिर रहा है। जिस कारण दिन में ही मार्ग खोलने का निर्णय लिया गया है। अंधेरा होने के बाद मार्ग में वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। ऐसे में लोगों को इस रोड पर आवागमन करने के लिए दिन में ही यात्रा करनी होगी। अन्‍यथा वाया नैनीताल होकर जाना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services