Sports

भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 245 रन का दिया टारगेट ,इन खिलाडियों ने लगाए अर्धशतक

आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला जारी है। बे-ओवल में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए।

हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 4 रन के स्कोर पर भारत ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। भारत को पहला झटका शैफाली वर्मा के रूप में लगा। उन्हें डायना बेग ने बोल्ड किया वे अपना खाता भी नहीं खोल पाईं।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 52, पुजा वस्त्राकर ने 67 और स्नेह राणा ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा दीप्ति शर्मा ने 40 रनों का योगदान दिया।

कप्तान और उप-कप्तान नहीं कर पाईं कमाल

इस बड़े मैच में कप्तान मिताली राज और उप-कप्तान हरमनप्रीत से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन दोनों सस्ते में आउट हो गईं। मिताली राज ने 9 तो हरमनप्रीत ने 5 रन का योगदान दिया। हालांकि मिताली सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप खेलने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने 6 वर्ल्ड कप खेला है।

पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति का पहला अर्धशतक

स्मृति मंधाने ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हाफ सेंचुरी बना ली है। मंधाना ने इस मैच में 52 रन की पारी खेली। ये पाकिस्तान के खिलाफ उनका वनडे में सर्वाधिक स्कोर भी है। वे चार साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी कर रही थीं। आज से पहले पाकिस्तान के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर 2 रन था जो उन्होंने 2017 वर्ल्ड कप के दौरान डर्बी में बनाया था।

भारत का पलड़ा है भारी

वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच वर्ल्ड कप मुकाबलों की बात करें तो ये तीसरा मुकाबला है। इससे पहले हुए दो मुकाबलों में भारत ने बाजी मारी है। पाकिस्तान आज तक वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services