Sports

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज

भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है। दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आखिरी मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। हार्दिक पांड्या दूसरे टी-20 मैच में मिली हार के बाद तीसरे मैच में प्लेइंग 11 में बदलाव करते हुए नजर आ सकते है।

IND vs SL 3rd T20: इस प्लेइंग-XI के साथ मैदान पर उतर सकते है हार्दिक पांड्या

1. ये खिलाड़ी करेंगे पारी का आगाज

तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ रितुराज गायकवाड़ को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

लेकिन वो दोनों टी-20 मुकाबलों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। पहले टी-20 में 7 रन, तो दूसरे में मात्र 5 रन बनाकर गिल जल्दी पवेलियन लौट गए। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि गिल को तीसरे टी-20 मैच में ड्रॉप किया जा सकता है। उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

अगर बात करें भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की तो तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या का खेलना तय माना जा रहा है। दूसरे टी-20 मैच में सूर्या का बल्ला आग उगलता नजर आया था। उन्होंने तेज अर्धशतक जड़ा था। हालांकि हार्दिक और दीपक ने पहले टी-30 मैच में शानदार पारी खेली थी। लेकिन दूसरे मैच में वो जल्दी आउचट हो गए। साथ ही डेब्यू मैच में राहुल त्रिपाठी ने कुछ बड़े शॉट जड़े थे, ऐसे में तीसरे टी-20 मैच में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है।

3. ये खिलाड़ी निभाएंगे मैच फिनिशर की भूमिका

मैच फिनिशर का रोल स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल निभाते हुए नजर आ सकते है। दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने टीम इंडिया की पारी को मुश्किल वक्त में संभाला और तेज अर्धशतक जड़ा था। उनके टी-20 का वो पहला अर्धशतक रहा, 20 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने फिफ्टी जमाया और रविंद्र जडेजा समेत कई खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ा।

अक्षर ने 31 गेंदों पर 65 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा शिवम मावी ने दूसरे टी-20 मैच में अंत में 15 गेंदों पर 26 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी तीसरे टी-20 मैच में मैच फिनिशर का रोल निभा सकते हैं।

4. ऐसा रहेगा गेंदबाजी सेक्शन 

अगर बात करें गेंदबाजी सेक्शन की तो युवा गेंदबाज उमरान मलिक तीसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाजी यूनिट को लीड कर सकते है। वहीं हर्षल पटेल की तीसरे टी-20 में वापसी हो सकती है। अर्शदीप सिंह को दूसरे टी-20 मैच में नो-बॉल की झड़ी लगाने के चलते बेंच पर बिठाया जा सकता है। इसके अलावा शिवम मावी उमरान मलिक का साथ देते हुए नजर आएंगे। वहीं स्पिन सेक्शन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल। इन दोनों की मदद दीपक हुड्डा भी कर सकते है।

IND vs SL 3rd T20: ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

Related Articles

Back to top button
Event Services