Sports

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भारतीय टीम के पास इतिहास रचने लिए खास मौका…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल 9 जून से शुरू हो रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत के पास इतिहास रचने का मौका है। टीम 9 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी। यह मैच दिल्ली में खेला जाना है और इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत लगातार सर्वाधिक मैचों में जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

फिलहाल टीम अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 12 जीत दर्ज कर चुकी है और अफगानिस्तान की बराबरी पर खड़ी है। इसलिए केएल राहुल के पास एक बेहतरीन मौका है कि वो इस बड़े पल का हिस्सा बनें और टीम को इस महत्वपूर्ण मैच में जीत दिलाएं।

न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को हरा चुकी है टीम-

भारतीय टीम ने इससे पहले न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत चुकी है। टीम ने पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से, फिर वेस्टइंडीज को 3-0 से और श्रीलंका को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था। इन तीनों देशों के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम ने अफगानिस्तान, स्काटलैंड और नामिबीया को हराया था।

9 जून से शुरू होगा दक्षिण अफ्रीका दौरा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज की शुरुआत 9 जून से हो रही है। दूसरा टी20 मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में 12 जून को तीसरा टी20 मैच 14 जून, विशाखापट्टनम में, चौथा टी20 मैच 17 जून को राजकोट और आखिरी टी20 मैच 19 जून को बैंगलुरू में होगा। इस दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिला है। 

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Related Articles

Back to top button
Event Services