Sports

भारत अगले साल साउथ एशिया फुटबाल महासंघ की अंडर-18 और अंडर-19 महिला चैंपियनशिप की करेगा मेजबानी

भारत अगले साल साउथ एशिया फुटबाल महासंघ (सैफ) की अंडर-18 और अंडर-19 महिला चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। सैफ अंडर-18 महिला चैंपियनशिप का आयोजन तीन से 14 मार्च तक होगा, जबकि सैफ अंडर-19 महिला चैंपियनशिप प्रतियोगिता 25 जुलाई से तीन अगस्त तक खेली जाएगी।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने यह जानकारी बुधवार को दी। बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका और मेजबान भारत सैफ अंडर-18 महिला चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। पांच टीम राउंड रोबिन प्रारूप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जिसके बाद शीर्ष दो टीम फाइनल में जगह बनाएंगी। सैफ अंडर-19 प्रतियोगिता में छह टीम हिस्सा लेंगी।

भारत के अलावा भूटान, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी। छह टीम को तीन-तीन टीम के दो समूहों में बांटा जाएगा। ग्रुप चरण राउंड रोबिन प्रारूप में होगा जिसमें प्रत्येक टीम एक-दूसरे से एक बार भिड़ेगी। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

अग्यूरो ने फुटबाल को अलविदा कहा

बार्सिलोना, एपी : बार्सिलोना के स्ट्राइकर सर्जियो अग्यूरो ने स्वास्थ्य कारणों से फुटबाल को तुरंत प्रभाव से अलविदा कह दिया। अर्जेंटीना के 33 वर्ष के स्ट्राइकर अग्यूरो स्पेनिश लीग ला लीगा में 30 अक्टूबर को अलावेस के खिलाफ बार्सिलोना के मैच में सीने पर हाथ रखकर मैदान से बाहर चले गए थे। उसके बाद उन्होंने दिल से जुड़े कई टेस्ट कराए। दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाडि़यों में से एक अग्यूरो 10 साल तक मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलने के बाद बार्सिलोना से आफ सीजन में जुड़े थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services