Sports

भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगर ने विराट कोहली को बैटिंग सुधरने के लिए दिए ये खास सुझाव

भारत की टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सेंचुरियन टेस्ट मैच में अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके। वे 35 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। विराट कोहली ने लुंगी एनगिडी की बाहर जाती गेंद पर बल्ला चलाया और गेंद बल्ले का किनारा लेकर दूसरे स्लिप के फील्डर के पास चली गई और वे आउट हो गए। इस तरह उनका 2019 से चला आ रहा शतक का सूखा भी जारी रहा।

हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच और उनके साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस सेशन में साथ रहने वाले पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने विराट कोहली को एक सलाह दी है। बांगर का कहना है कि बल्लेबाज को पिछले पैर की प्रतिक्रिया विकसित करने की जरूरत है और सामने वाले पैर के साथ ज्यादा नहीं खेलना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बांगर ने कहा, “(यह) योजना वाले भाग में मानसिक त्रुटि हो सकती है, कम से कम जहां तक ​​उस वाइड हाफ-वाली पर आउट होने का संबंध है।”

उनका कहना है, “मेरे लिए वह गेंद को चलाने पर निर्भर है। सीम वाली पिचों पर तेज गेंदबाजी के खिलाफ, आपको एक और मैच की आवश्यकता होती है। आप केवल फ्रंट फुट शाट्स पर भरोसा नहीं कर सकते। यदि वह केवल उस विशेष शाट पर निर्भर करते हैं, तो गेंदबाज उसे वाइड और ज्यादा वाइड करना जारी रखेंगे और आशा करते हैं कि वे बाहरी किनारे को ढूंढ लेंगे।” उन्होंने बताया, “यह उनके लायक होगा यदि विराट कोहली बैक फुट की प्रतिक्रिया के रूप में भी किसी प्रकार की प्रतिक्रिया विकसित करने के बारे में सोच सकते हैं। अन्यथा, वह सिर्फ फ्रंट फुट पर रन बनाने में व्यस्त लगते हैं।”

Related Articles

Back to top button
Event Services