National

भगत सिंह के गांव से भगवंत मान ने ली पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ,पीएम मोदी से मिले प्रमोद सावंत

आम आदमी पार्टी के विधायक भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे। संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) के दूसरे चरण आज तीसरा दिन है। बजट सत्र के तीसरे दिन भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी है।

जबकि, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को आज से टीके की सतर्कता डोज दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग करने वाली याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले में गवाहों की सुरक्षा का निर्देश दिया है। अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) रूस के खिलाफ यूक्रेन द्वारा लाए गए मामले पर बुधवार, 16 मार्च को अपना फैसला सुनाएगा। यूक्रेन का कहना है कि रूस का आक्रमण संयुक्त राष्ट्र नरसंहार संधि की दोषपूर्ण व्याख्या पर आधारित है।

शपथ लेने के बाद बोले भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि यहां आने की एक खास वजह है। पहले शपथ ग्रहण राजमहलों में होते थे। अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव आया है। जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें, केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है। वे हमारे दिल में बसे हैं।

हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है- सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान कहा कि हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है। दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने। यहीं रहकर काम करेंगे। खेती, रोज़गार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है। आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है। जैसे दिल्ली में लोग विदेशों से स्कूल देखने आते हैं, मोहल्ला क्लीनिक देखने आते हैं वैसे ही हम पंजाब में स्कूल और अस्पताल ऐसे बनाएंगे कि विदेशों से लोग यहां स्कूल और अस्पताल देखने आएंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services