Entertainment

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाया, अभी आईसीयू में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में ही रहेंगी भर्ती


बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर को 8 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका डॉक्टरों को देख-रेख में इलाज चल रहा है। इसी बीच उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने हेल्थ अपडेट शेयर करते हुए बताया कि उनकी हालत में धीरे धीरे लगातार सुधार होने के बाद वेंटिलेटर से हटा लिया है।

अभी आईसीयू में रहेंगी दिग्गज सिंगर

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में धीरे धीरे लगातार सुधार हो रहा है और दो दिन पहले उनके वेंटिलेटर सपोर्ट को हटा दिया गया था। हालांकि अभी दिग्गज कलाकार आईसीयू में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रहेंगी। वहीं दिग्गज गायिका के स्वास्थ को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें भी वायरल हुई थी, जिसके चलते अब उनकी टीम नियमित रूप से उनके स्वास्थय के बारे में अपडेट शेयर कर फैंस को जानकारी देती रहती है।

अयोध्या में हुआ था महामृत्युंजय मंत्र का जाप

बीते दिनों भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में में लता मंगेशकर की जल्द ठीक होने घर लौटने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया था। इससे पहले उनके परिवार के लोगों ने भगवान शिव की पूजा रखी थी।

लता मंगेशकर का करियर

बता दें कि दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। भारत रत्न सम्मानित लता दीदी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1942 में की थी। लेकिन उन्होंने पहचान फिल्म ‘महल’ के गाने ‘आएगा आने वाला’ से मिली थी। वहीं लता दीदी 20 भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। वहीं उन्हें देश के कई प्रतिष्ठित सम्मानों से नावाज जा चुका है। तीन बार दाद साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं उन्हें साल 2011 में योगदान के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services