Uttar Pradesh

बुलंदशहर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने बड़ी संख्‍या में बरामद किए तमंचे और कारतूस 

बुलंदशहर जनपद पुलिस शनिवार रात ऑपरेशन पाताल लोक के तहत अवैध शस्त्र निर्माताओं पर आफत बनकर टूट पड़ी। नगर कोतवाली व अनूपशहर पुलिस ने भारी मात्रा में तमंचा और कारतूस बरामद कर चार आरोपित गिरफ्तार किए हैं। पुलिस चारों आरोपितों से पूछताछ भी कर रही है।

jagran

आम के बाग में बना रहे थे शस्‍त्र

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि ऑपरेशन पाताल लोक के तहत नगर कोतवाली पुलिस चेकिंग में लगी हुई थी, तभी पुलिस को सूचना मिली कि मामल रोड पर एक स्कूल के समीप आम के बाग में कुछ लोग अवैध शस्त्र बनाने का कार्य कर रहे हैं। पुलिस ने बाकी घेराबंदी कर एक आरोपित को शनिवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया तथा उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से 10 तमंचा दो रायफल ,एक बंदूक और 15 अधबने तमंचा, एक अधबनी रिवाल्वर तथा 12 जिंदा कारतूस समय तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

पहले से दर्ज हैं नौ केस

पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम विजयपाल पुत्र नंदराम निवासी किला थाना खुर्जा नगर बताया। आरोपित के खिलाफ जनपद में गैर जनपद में आर्म्स एक्ट के नौ मुकदम दर्ज हैं। उधर, दूसरी ओर अनूपशहर पुलिस भी रविवार को चेकिंग में लगी हुई थी पुलिस को सूचना मिली कि आहार रोड पर कब्रिस्तान में पेड़ों के बीच एक कच्ची झोपड़ी में कुछ व्यक्ति शस्त्र बना रहे हैं।

पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से तीन आरोपितों को 10 तमंचा व तमंचा बनाने के उपकरण बरामद कर लिए। पकड़े गए आरोपितों में इस्लामुद्दीन पुत्र हकीमुद्दीन निवासी ग्राम मलकपुर थाना अनूपशहर व नईमुद्दीन पुत्र जाहिद और जाहिद पुत्र आजम खान निवासी ग्राम सैदपुर थाना अनूपशहर शामिल हैं। एसपी सिटी ने बताया की पकड़े गए आरोपी इस्लामुद्दीन के खिलाफ छह व नईमुद्दीन के खिलाफ सात मुकदमा दर्ज हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services