Sports

बीसीसीआई ने जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट,पुजारा समेत इन खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने सालाना करार की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने बुधवार को जो लिस्ट जारी की है उसमें टॉप ग्रेड में A+ में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं। टेस्ट टीम के बाहर किए गए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नुकसान हुआ है।  कुल 28 खिलाड़ियों को इस साल के करार के लिए बीसीसीआई की तरफ से चुना गया है।

आल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर बोर्ड ने खिलाड़ियों को रिटेंशन की लिस्ट जारी की है। सभी खिलाड़ियों का यह करार 1 अक्टूबर 2021 से सितंबर 2022 के लिए है। ए प्लस ग्रेड में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि बी ग्रेड में 10 खिलाड़ियों की संख्या को कम करते आधा करते हुए 5 कर दिया गया है। ग्रेड बी में की संख्या का 5 से बढ़ाकर इस साल 7 कर दिया गया है। वहीं सी ग्रेड में 10 की जगह पर 12 खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

jagran

बीसीसीआइ द्वारा जारी करार में से स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का नाम हटा दिया गया है। मोहम्मद सिराज को उनके बेहतर प्रदर्शन का इनाम सी ग्रेड से बी में प्रमोशन के तौर पर मिला है। शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा को ए ग्रेड से सी ग्रेड में डाल दिया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मयंक अग्रवाल और रिद्धिमान साहा को बी से सी ग्रेड में डिमोट किया गया है।

ग्रेड ए+ विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ग्रेड ए आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रिषभ पंत

ग्रेड बी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा

ग्रेड सी शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, वाशिंग्टन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा, मयंक अग्रवाल

बीसीसीआइ का सालाना कॉन्ट्रैक्ट

A+ ग्रेड में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ियों को सैलरी के तौर पर सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं A, B और C ग्रेड के खिलाड़ियों को क्रमश: 5, 3 और 1 करोड़ रुपए पूरे एक साल के सैलरी के तौर पर दिए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services