Biz & Expo

बिटक्वाॅइन की कीमतों में फिर देखने को मिली तेजी,निवेशकों को हुआ बड़ा मुनाफा

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बिटक्वाॅइन (BitCoin) की कीमतों में आज फिर तेजी देखने को मिली है। मंगलवार की सुबह BitCoin की ताजा कीमतें 47,550 डाॅलर पर पहुंच गई । पिछले एक सप्ताह में बिटक्वाॅइन की कीमतों में 17% का इजाफा हुआ है। इस दौरान निवेश करने वाले लोग जमकर मुनाफा कमा रहे हैं। इस तेजी के बावजूद अपने आल टाइम हाई से ताजा कीमतें अब भी 30 प्रतिशत कम है। बिटक्वाॅइन के अलावा अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उछाल देखने को मिली है।

BitCoin के अलावा Ether की कीमतों में आज 2% की उछाल देखने को मिली। जिसके बाद एक ईथर की कीमत 3,388 डाॅलर हो गई। दुनिया दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में भी इजाफा देखने को मिला है। वहीं, दूसरी ओर DogeCoin की कीमतों में 1% की गिरावट देखी गई है।  जबकि Shiba Inu के निवेशकों के लिए भी गुड न्यूज आई। इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आज 5% की तेजी देखी गई। 

सेना से मिला ऑर्डर, 200 रुपए के पार गया शेयर भाव, अचानक बढ़ी खरीदारी

पिछ्ले 24 घंटों के दौरान Polygon, LiteCoin, stellar, Terra, Cardano जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में भी उछाल देखने को मिली है। CoinGecko के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में भी इस दौरान 2% का इजाफा देखने को मिला है। ताजा आंकड़ों के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी का  मार्केट कैप बढ़कर 2.23 ट्रिलियन डाॅलर हो गया है। 

ZebPay के राज करकरा कहते हैं, ‘काफी लम्बे इंतजार के बाद बिटक्वाॅइन की कीमतें पिछले तीन में अपने उच्चतम स्तर पर है। बड़ी संख्या में देश क्रिप्टोकरेंसी को रेगुलेट करने की दिशा में पाॅजिटिव अप्रोच दिखा रहे हैं। कई एक्सपर्ट के अनुसार ये बड़ी तेजी की महज शुरुआत है। अब समय बताएगा कौन किस हद तक सही है।’ 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services