Uttar Pradesh

बसपा ने जारी की 54 प्रत्याशियों की सूची,बलिया में सभी सात सीटों पर बसपा ने उतारे अपने उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में अकेले मैदान में उतरी बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को 54 प्रत्याशियों के नाम वाली एक सूची जारी की। बसपा ने छठवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है। छठवें चरण में दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा।

बहुजन समाज पार्टी ने गोरखपुर सदर से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को मैदान में उतारा है। कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे। बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ में केन्द्रीय कैम्प कार्यालय से जारी इस सूची में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम हैं।  बहुजन समाज पार्टी ने अम्बेडकरनगर,सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के कई प्रत्याशी बदले भी हैं। इसके साथ ही सथ बस्ती, संतकबीरगर, महाराजगंज गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया की सभी सीट के प्रत्याशियों का नाम भी घोषित किया है।

बलिया में सभी सात सीटों पर बसपा ने उतारे उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने बलिया की अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं, लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को जिले की सभी सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। रसड़ा से उमाशंकर सिंह फिर ताल ठोकेंगे। उन्हें तीसरी बार इसी सीट से बसपा ने मैदान में उतारा है। 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बसपा के टिकट पर जीते थे। वह बसपा विधायक दल के उपनेता भी हैं। इसके अलावा बिल्थरारोड विधानसभा से प्रवीण प्रकाश, सिकंदरपुर से संजीव कुमार वर्मा, फेफना से कमलदेव सिंह यादव, बलिया सदर से शिवदास प्रसाद उर्फ मदन, बांसडीह से मानती राजभर जबकि बैरिया से अंगद मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है। उमाशंकर को छोड़ दें तो बाकी छह सीटों पर बसपा हाईकमान ने नए चेहरे चुनावी महासमर में उतारे हैं।

विधानसभा —-   प्रत्याशी

मेंहदावल          मोहम्मद ताबिश खां

खलीलाबाद      आफताब आलम

फाजिलनगर     संतोष तिवारी,

कुशीनगर        मुकेश्वर प्रत्याशी

हाटा               शिवांग सिंह सैंथवार

रामकोला          विजय  कुमार

रुद्रपुर              मनीष पांडेय

देवरिया             राम शरण सिंह सैंथवार

पथरदेवा            परवेज आलम

रामपुर कारखाना  पुष्पा शाही

भाटपार रानी         अजय कुशवाहा

सलेमपुर               राजेश भारती

बरहज               विनय लाल

बेल्थरा               प्रवीण प्रकाश

रसड़ा              उमाशंकर सिंह

सिकंदरपुर          संजीव कुमार वर्मा

फेफना              कमल देव सिंह यादव

बलिया               शिवदास

बांसडीह             मालती राजभर

बैरिया                अंगद मिश्रा।

Related Articles

Back to top button
Event Services