Uttar Pradesh

 पेट्रोल-डीजल के बाद एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में बड़ी कटौती, 135 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल सिलेंडर

जून के पहले दिन रेट रिवीजन के बाद तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किलो)के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है । जबकि कमर्शियल सिलेंडर (19 किलो)135 रुपये सस्ता हुआ है। कमर्शियल सिलेंडर 2457 से घटकर 2322 रुपये हो गया है। परिवर्तित दरें आज सुबह से लागू हो गई हैं। लगातार बढ़ रहे एलपीजी, पेट्रोल और डीजल के साथ ही सीएनजी और पीएनजी की दरें भी ऊपर की ओर जा रही हैं।

आम आदमी को सबसे अधिक बोझ पेट्रोल डीजल के अलावा घर की रसोई संभालने में पड़ रहा है। ऐसे में लग रहा था कि जून की शुरुआत एलपीजी की दरों में बढ़ोतरी के साथ होगी लेकिन कंपनियों ने आज सुबह जब रेट जारी किए तो घर की रसोई को बढ़ोतरी से दूर रखा। राहत की बात यह रही की पिछले कई महीनों से लगातार महंगा होता जा रहा कमर्शियल सिलेंडर कुछ सस्ता हुआ।

मई में दो बार बढ़े थे दामः देश में घरेलू और व्यावसायिक दोनों तरह के एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 19 मई को बढ़ोतरी की गई थी। यह महीने में दूसरी बार था जब कीमतों में वृद्धि की गई थी। 14 किलो के घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी की कीमतों में 8 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी।

एलपीजी गैस सिलेंडर की नई दरें

  • 14.2 किलो      1040.50
  • 05 किलो।        382.50
  • 19 किलो          2322

Related Articles

Back to top button
Event Services