Religious

पाना चाहते हैं ढेर सारा पैसा,तो नवरात्रि सबसे पहले कर लें यह काम

मां दुर्गा (Maa Durga) की कृपा रहे तो व्‍यक्ति को सफल होने में और अमीर (Rich) होने में वक्‍त नहीं लगता है. मां का आशीर्वाद पाने के लिए नवरात्रि (Navratri) का समय सबसे अच्‍छा होता है. मान्‍यता है कि इस दौरान मां धरती पर विचरण करने आती हैं और अपने भक्‍तों की जिंदगी में सुख-समृद्धि (Prosperity) लाती हैं. लिहाजा 14 अक्‍टूबर को नवरात्रि खत्‍म होने से पहले कुछ उपाय कर लें, इससे आपकी जिंदगी खुशियों से भर जाएगी और किसी चीज की कमी नहीं रहेगी.

नवरात्रि से पहले कर लें यह काम 

– नवरात्रि के दिनों में जिस काम की शुरुआत की जाती है, उसमें सफलता (Success) जरूर मिलती है. लिहाजा लंबे समय से अटके काम को पूरा करने के लिए घर के मंदिर में देवी मां को लाल पताका अर्पित करें. साथ ही लाल चुनरी में पांच मेवे रखकर मां को अर्पित करें और फिर यह प्रसाद खुद खा लें. ऐसा करने से सारी रुकावटें दूर होंगी और सफलता जरूर मिलेगी. 

– घर में हमेशा सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए मुख्‍य द्वार पर मां के चरण लगाएं. 

– इसके अलावा नवरात्रि के दौरान घर में चांदी का स्वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, मुकट खरीद लें. फिर नवरात्रि के आखिरी दिन यानि महानवमी पर गुलाबी कपड़े में ये पांचों चीज रखने के बाद उसके सामने दीपक जलाएं और दुर्गा सप्तशती का पाठ करें. ऐसा संभव न हो तो दुर्गा मंत्र का जान कर सकते हैं. इन सामानों की गुलाबी कपड़े में ही पोटली बनाकर तिजोरी में रख लें. इससे तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी. 

Related Articles

Back to top button
Event Services