Uttar Pradesh

पहाड़ी टोपी में वर्चुअली हरिद्वार की जनता से जुड़े PM मोदी, बोले- कांग्रेस यहां के वासियों को समझती है एटीएम

Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहाड़ी टोपी में वर्चुअली हरिद्वार की जनता से जुड़े। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने संसाधनों को लूटा, हमारे लिए उत्तराखंड देवभूमि है। ये उत्तराखंड को अलग राज्य ही नहीं बनने देना चाहते थे। पीएम ने ये भी कहा कि इन्होंने उत्तराखंड को एटीएम समझा, इन्हें जनता मौका नहीं देने वाली है। उत्तराखंड में फिर डबल इंजन की सरकार बनेगी।

कांग्रेस ने किया है पाप- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड और उत्तराखंड के लोगों के सपनों को पूरा नहीं कर पाप किया है, कांग्रेस ने उत्तराखंड के विकास के साथ पाप किया है और देश की सुरक्षा के साथ पाप किया है। उत्तराखंड इन्हें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने आम जनता से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि 14 फरवरी को वोट देते समय वह कांग्रेस को और कांग्रेस के गुनाहों को याद रखें, भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर राष्ट्र के सम्मान राष्ट्र के विकास और उत्तराखंड के विकास को आगे बढ़ाने का काम करें।

पीएम मोदी बोले, डबल ब्रेक वाली सरकार थी कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की डबल ब्रेक वाली सरकार ने अपने समय में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के लिए केवल चार करोड़ रुपए ही जारी किए। 2014 में जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई और उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने का मौका मिला तो उन्होंने इस काम को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने उसमें हमेशा अड़ंगा लगाया। 2017 में जब केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार, यानी डबल इंजन की सरकार आई तो विकास के काम में तेजी आई।

पीएम ने दिया ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का उदाहरण

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास पर लगे हुए ब्रेक कैसे हटते हैं, विकास कैसे आगे बढ़ता है यह इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। उन्होंने कहा कि विकास को और उत्तराखंड को आगे बढ़ाना है तो डबल इंजन की सरकार को फिर लाना होगा

पीएम मोदी ने कांग्रेस के विकास के वायदों पर किया हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के विकास वायदों पर सीधा हमला करते हुए कहा कि जिस पार्टी की सोच विकासवादी ना हो वह सत्ता में आने पर क्या करेगी इसे पूरा देश जानता है और खासकर उत्तराखंड जानता है। ऐसे लोगों को उत्तराखंड माफ नहीं करेगा। 14 फरवरी को जनता कांग्रेस के गुनाहों को याद करेगी।

बिपिन रावत को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत धर्मनगरी हरिद्वार के गौरव की बात कर शुरू की। इसके साथ ही उन्होंने बिपिन रावत समेत सभी शहीद वीरों को नमन किया। प्रधानमंत्री ने ये भी कहा, अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तराखंड का निर्माण किया।

आठ को नैनीताल में होगी वर्चुअल रैली

इसके अलावा पीएम मोदी की वर्चुअल रैलियां (Virtual Rally of PM Modi) आठ फरवरी को नैनीताल, नौ फरवरी को टिहरी, 10 फरवरी को अल्मोड़ा और 11 फरवरी को पौड़ी संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में होगी। यहां पीएम मोदी जनता को संबोधित करेंगे।

विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) के लिए भाजपा रविवार से पूरी ताकत झोंकने जा रही है। इस क्रम में पार्टी के स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम अब फाइनल कर दिए गए हैं। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार सात फरवरी से संसदीय सीटवार होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैलियों के संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में सीधे प्रसारण की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चार से पांच स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। प्रत्येक स्थान पर एक हजार लोग उपस्थित रहेंगे।

जेपी नड्डा करेंगे तीन सभाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं।वे आज तीन स्थानों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करेंगे। वे सबसे पहले बागेश्वर में बाबा बागनाथ के दर्शन करेंगे और फिर इसके बाद ही वह बागेश्वर में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर में उनका पिथौरागढ़ और शाम को देहरादून कैंट में चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। देर शाम को वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services