Life Style

पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये चार गलतियां

समय अब बदल चुका है और अब लड़के-लड़कियां एक-दूसरे को डेट करते हैं और जब दोनों एक-दूसरे को पसंद आते हैं, तभी जाकर वो अपने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाते हैं। वहीं, ये सब एक मुलाकात में नहीं होता है, बल्कि इसके लिए कई मुलाकातें भी लग जाती हैं और तब कहीं जाकर दोनों का रिश्ता बन पाता है। लेकिन किसी के साथ रिलेशनशिप में आना कोई बड़ी बात नहीं है, बल्कि उस रिश्ते को प्यार के साथ आगे लेकर चलना बड़ी बात है, क्योंकि देखा जाता है कि लोगों के रिश्ते छोटी-छोटी बातों को लेकर बिगड़ जाते हैं। वहीं, जब आप किसी के साथ पहली डेट पर जाते हैं, तो आपके मन में कई तरह की उलझन, कई तरह के सवाल और थोड़े नर्वस भी आप जरूर होते होंगे? डेट पर क्या होगा? क्या उसे मैं पसंद आऊगा या आऊंगी? जैसे सवाल आपके मन में चल रहे होते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर पहली डेट पर आपको क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

अच्छा ड्रेसअप है जरूरी
जिस तरह आप किसी शादी-पार्टी में जाते समय कपड़ों का चयन करते हैं, ठीक वैसे ही पहली डेट के दौरान भी अच्छे कपड़े पहने। कपड़े ऐसे होने चाहिए जो आप पर अच्छे लगें और सामने वाले शख्स को वो पसंद आएं। आप इसमें अपने ऐसे किसी दोस्त की सहायता ले सकते हैं, जिसे कपड़ों के बारे में अच्छी जानकारी हो।

सम्मान देना न भूलें
आप जब किसी के साथ पहली डेट पर जा रहे हैं, तो आपको इस बात का ध्यान देना है कि उन्हें सम्मान देना है। जैसे- आप उन्हें अपनी कार में बैठा रहे हैं, तो उनके लिए कार का गेट खोलें, किसी होटल में कुर्सी पर पहले खुद न बैठें बल्कि पहले उन्हें बैठाएं, उनकी इच्छाओं को जानें और उनका सम्मान करें आदि। ऐसा करने से भी आपकी बात बन सकती है, क्योंकि हर कोई चाहता है कि उसका होने वाला पार्टनर उनका सम्मान करें।

दिखावा गलती से न भी करें
कई लोग अपनी पहली डेट में सामने वाले शख्स को इंप्रेस करने के लिए दिखावा करने लगते हैं, लेकिन ये गलत है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता और बिगड़ सकता है। आपकी बातों से ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप दिखावा कर रहे हैं और आपकी ये आदत आपकी डेट को अच्छा बनाने में मदद कर सकती है।

सामने वाले शख्स पर ध्यान दें
कई लोगों की आदत होती है कि वो बात तो सामने वाले शख्स से कर रहे होते हैं या उनकी बातों को सुन रहे होते हैं, लेकिन उनका ध्यान कहीं और होता है। उदाहरण के लिए आप पहली डेट पर गए हैं और आपके सामने वाला शख्स आपको कुछ बता रहा है, लेकिन आप मोबाइल फोन में खोएं हैं। ऐसे में आपका गलत इंप्रेशन पड़ सकता है, इसलिए सामने वाले शख्स पर ही ध्यान देना बेहतर विकल्प है।

Related Articles

Back to top button
Event Services