Education

परमाणु उर्जा विभाग में निकली बम्पर भर्ती,जानिए कैसे करें आवेदन 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के खुफिया विभाग में स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी पाने के दो ऑप्शन हैं। भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के संगठन डीसीएसईएम द्वारा 33 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के लगभग 2400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल, 28 मार्च 2022 को समाप्त होने जा रही है।

दूसरी तरफ, बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का इंतजार लाखों छात्र-छात्राओं को है। हालांकि, नतीजों की घोषणा से पहले स्टूडेंट्स को जान लेना चाहिए कि बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद कहां चेक किया जा सकेगा।

आरबीआइ ग्रेड बी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 28 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 18 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। देश भर के विभिन्न ट्रेड यूनियन द्वारा बुलाए गए दो दिन के भारत बंद के चलते परीक्षाएं भी प्रभावित हुई हैं। उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन आज से किया जा रहा है।

आज, 28 मार्च 2022 की सरकारी नौकरी रिजल्ट अपडेट की बात करें तो कई महत्वपूर्ण खबरें हैं। एक तरफ जहां बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 की घोषणा को लेकर अपडेट प्राप्त हो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर एम्स गोरखपुर द्वारा 108 पदों की सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती विज्ञापन रोजगार समाचार के लेटेस्ट एडिशन में जारी कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा ने सभी राज्य विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्वविद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों और उनसे सम्बद्ध महाविद्यालयों से कहा है कि इस साल वे यूजी कोर्सस में दाखिले सीयूईटी 2022 स्कोर से लें।

स्नातक उम्मीदवार ऐसे पाएं इंटेलीजेंस ब्यूरो में सरकारी नौकरी

केंद्रीय गृह मंत्रालय के खुफिया विभाग में सरकारी नौकरी के दो विकल्प लोकप्रिय है। पहला है मंत्रालय की एसीआइओ पदों की सीधी भर्ती और एसएससी सीजीएल परीक्षा से एएसओ पदों की भर्ती। दोनो के लिए उम्मीदवारों को चयन दो चरणों की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से किया जाता है। 

परमाणु उर्जा विभाग में निकली सरकारी नौकरयां, ऐसे करें आवेदन

परमाणु उर्जा विभाग के डीसीएसईएम द्वारा टेक्निकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट, और टेक्निशियन के कुल 33 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, dcsem.gov.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अप्रैल 2022 है। इस लिंक से कर पाएंगे आवेदन।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services