Uttar Pradesh

पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या के बाद डॉक्टर लापता ,पुलिस को इस बात पर शक

पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या के बाद गायब डॉक्टर सुशील का दूसरे दिन भी पता नहीं चल सका है। रात भर लंबी जांच के बाद पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर पुख्ता तरीके से नहीं पहुंच पाई है। लेकिन, अबतक की जांच में पुलिस साजिश के तहत हत्या की वारदात को अंजाम दिया जाना मान रही है, इसके पीछे पत्नी पर शक बड़ा कारण माना जा रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is kanpur.jpg

क्या हुई वारदात

कानपुर के कल्याणपुर स्थित डिविनिटी होम्स अपार्टमेंट में रहने वाले डॉ सुशील कुमार अपने भाई सुनील से कुछ दिन पहले अवसाद से ग्रसित होने और पत्नी की हत्या की इच्छा होने की बात कह चुके थे। शुक्रवार को फ्लैट में पत्नी चंद्रप्रभा, बेटे और बेटी की हत्या के बाद सुशील गायब थे और मोबाइल पर शाम साढ़े पांच बजे मैसेज भेजकर भाई को घर जाने की बात कही थी। इसपर भाई डॉक्टर सुनील मैसेज पढ़ते ही उनके घर पहंचे थे तो पत्नी, बेटा व बेटी के शव कमरों में पड़े मिले थे। मैसेज में सुशील ने लिखा था कि पुलिस को इनफॉर्म करो, मैंने डिप्रेशन में..। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की थी।

परिवार को बेहाश करने के बाद की वारदात

पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि डॉक्टर सुशील दोपहर 1:10 बजे तक घर पर ही रहे और फिर उसके मोबाइल फोन की लोकशन शाम 6:30 बजे मंधना में मिली, इसके बाद फोन स्विच आॅफ हो गया। कल्याणपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार दुबे बताते हैं कि भाई डॉ. सुनील के बयान और जो पत्र मिले हैं, उसमें आरोपित डॉक्टर सुशील के अवसाद ग्रस्त होने की जानकारी मिल रही है। लेकिन, पूरा घटनाक्रम किसी साजिश का की ओर इशारा कर रहा है।

पड़ताल में डॉक्टर सुशील की मंशा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। डॉ सुशील खुद फॉरेंसिक के विशेषज्ञ थे, इसलिए माना जा रहा है कि बेहद योजनाबद्ध तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया। अगर वह बीमार होते तो हत्याकांड की योजना न बनाते और संभवत: खुद पुलिस को बुलाते। माना जा रहा है कि पहले पूरे परिवार को नशीला पदार्थ देकर बेहोश किया और फिर पत्नी, बेटे और बेटी की हत्या की गई।

कहीं पत्नी पर शक तो वजह नहीं

पुलिस की जांच में हत्याकांड की एक वजह पत्नी पर शक भी मानी जा रही है। पुलिस का मानना है कि डॉ. सुशील ने हत्या के समय पत्नी के सिर पर ताबड़तोड़ हथौड़े से कई वार किए, जोकि पत्नी के खिलाफ बेइंतहा नफरत को दर्शाता है। ऐसे में पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या वाकई डॉ. सुशील अपनी पत्नी पर शक करते थे और इसी वजह से उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services