Uttar Pradesh

नोएडा में शादी समारोह के लिए खास दिशा-निर्देश जारी, जानिए….

नोएडा, नोएडा में कोरोना के केस कम होते ही यहां पर डीएम की तरफ से छूट को लेकर सूचना जारी हुई। इस सूचना में जिले को कई तरह की छूट मिली है हालांकि कोरोना की पाबंदियों से पूरी तरह छूट नहीं दी गई है। जैसे वीकेंड लॉकडाउन यहां जारी रहेगा। शादियों के मौसम में कोरोना से मिली छूट में शादी समारोह के लिए खास गाइडलाइन्स जारी की गई है। जहां बाजार को खोलने की छूट दी जा रही है वैसे ही मैरेज गार्डन और बैंक्वेट हॉलों को शादियों के लिए बुकिंग लेने से छूट दी गई है। हालांकि, यहां पर एक जरूरी बात यह है कि सारी चीजें कोविड प्रोटोकॉल के तहत की जाएंगी।

यह है शादी समारोह के लिए गाइडलाइन्स

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शादियों के लिए बंद और खुले स्पेस वाले हॉलों में मात्र 25 लोगों को आने की इजाजत दी गई है। यहां पर भी मास्क और सैनिटाइजर के ज्यादा से ज्यादा उपयोग पर जोर दिया गया है ताकि संक्रमण ना फैले। वहीं अतिथियों के बैठने के लिए यह बताया गया है कि इनके बीच एक खास दूरी बनी रहे, जिससे भीड़ ना लगे। शौचालय एवं समारोह स्थल की समुचित साफ सफाई के साथ सैनिटाइजेशन की व्यवस्था हो।

इधर बता दें कि जिले में शनिवार को 68 सरकारी केंद्रों पर 12,294 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। 18 से 44 वर्ष के बीच 8,754 लोगों ने पहली डोज ली। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 760 बुजुर्गों ने पहली और 145 ने दूसरी डोज ली। 45 से 59 वर्ष के बीच 2,402 लोगों ने पहली व 226 ने दूसरी डोज ली। अग्रिम पंक्ति के सात कर्मचारियों ने दूसरी डोज लेकर खुद को कोरोना से सुरक्षित कर लिया। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि जिले में जुलाई तक सभी को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रतिदिन करीब 25 हजार लोगों को वैक्सीन का लक्ष्य है। जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services