National

नोएडा में बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी का वादा करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को धोखाधड़ी या नौकरी रैकेट चलाने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया, जो लोगों को अंतरराष्ट्रीय निगमों में शीर्ष नौकरी और पदों की पेशकश करते थे। पुलिस के अनुसार, विशाल, विजय सिंह, अक्षय, साजिद खान और मोहित शर्मा नाम के पांच संदिग्धों को सेक्टर 3 की एक इमारत में कथित तौर पर पकड़ा गया था, जहां वे कथित तौर पर रैकेट चला रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें से ज्यादातर आरोपी गाजियाबाद के हैं, लेकिन ये नोएडा से बाहर काम करते रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने उनके पास से 13 पीसी, 2 लैपटॉप, 17 सिम कार्ड, 17 ​​वॉकी-टॉकी और एक पीओएस सिस्टम जब्त किया।

सेक्टर 20 के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों ने पंजीकृत मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं पर डेटा खरीदने के लिए ‘शाइन’ नामक एक वेबसाइट का इस्तेमाल किया, जिसके बाद उन्होंने लोगों को आकर्षित करने और हस्ताक्षर करने वालों को भेजने के लिए भारत और विदेशों में बहुराष्ट्रीय कंपनियों में आकर्षक नकली नौकरी के प्रस्ताव तैयार किए। नौकरी खोज पोर्टल पर।

आरोपी ने ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क करने के लिए आंकड़ों और नंबरों की सूची को आपस में बांट भी लिया था। इसके अलावा, इन स्कैमर्स ने पंजीकरण के लिए 1,900 रुपये और दस्तावेज तैयार करने के लिए 4,500 रुपये की मांग की। एक बार उनके बैंक खातों में पैसे भेजे जाने के बाद उनका पता नहीं चल पाता था। aदो आरोपित फरार हैं। पुलिस के अनुसार, नोएडा में पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है क्योंकि धोखाधड़ी में लिप्त माने जाने वाले दो और व्यक्ति फिलहाल फरार हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services