Uttar Pradesh

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले 10 लोग गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने मंगलवार को सैकड़ों बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर उन्हें ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही पुलिस ने 10 साइबर ठगों को अरेस्ट किया है। नोएडा जोन ADCP रणविजय सिंह ने बताया है कि IT सेल और थाना सेक्टर 113 पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के मयूर विहार फेज वन में संचालित एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है।

नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर संचालित करने वाले सरगना सहित 10 ठगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, सेक्टर 75 सोसाइटी में रहने वाले नरेंद्र ने कुछ दिन पहले इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों ने उसको सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये ऐंठ लिए थे। ADCP ने बताया है कि ठग इंटरनेट पर विभिन्न जॉब साइट से बेरोजगारों का डाटा चुराते थे। फिर उन्हें फर्जी सिम से कॉल कर देश या विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर अपने झांसे में लेते थे। झांसे में आने के बाद आरोपी प्रोसेसिंग या अन्य खर्च के नाम पर विभिन्न फर्ज़ी बैंक अकाउंट में पैसा डलवाते थे। ठगी के बाद आरोपी अपना मोबाइल नंबर बंद कर लेते थे।

नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पवन कुमार , जितेश कुमार (सरगना), दीपेन्द्र कुमार, अरविंद कुमार यादव , तेजपाल सिंह , रोहित कुमार , सुभाष चन्द्र और राम कृष्ण सिंह ग्राम लखनावली थाना सूरजपुर के रूप में की गई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सात लैपटॉप, 17 मोबाइल फोन, 6,74,000 रुपये, एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुई है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services