Religious

नए साल के पहले दिन तुलसी के पेड़ की मिट्टी में दबा दें यह चीज,कभी नहीं होगी पैसों की कमी

नया साल 2022 आने वाला है। ऐसे में नए साल के दिन सभी भगवान को याद करते हैं ताकि आने वाला पूरा साल प्रभु की कृपा से भरा रहे। वैसे भी भगवान का आशीर्वाद लेकर किसी भी नये कार्य की शुरूआत करना हमेशा शुभ होता है। ऐसे में नए साल की शुरुआत भी भगवान के नाम से करें। आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अपनाकर नये साल की शुरूआत में करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा। आइए जानते हैं।

श्री गणेश की आराधना- हिंदू धर्म में भगवान गणेश की पूजा का विशेष महत्व होता है। जी दरअसल गणपति को प्रथम पूज्य माना जाता है। ऐसे में नये साल के पहले दिन भगवान गणेश की पूजा करें और उन्हें लाल सिंदूर का टीका लगाकर मोदक और दूर्वा अर्पित करें। कहा जाता हैं कि नए साल पर ऐसा करने से आने वाले साल के सभी विघ्न और बाधाओं का नाश होगा और आपका सौभाग्य जागेगा।

यंत्र की पूजा- नये साल में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस दिन श्री यंत्र की पूजा जरू करें। वहीं इसके बाद इस यंत्र को अपने पूजा घर या तिजोरी में रख दें। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने सें मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और घर में धन-संपदा का आगमन होता है।

दक्षिणाव्रती शंख- नए साल के पहले दिन दक्षिणाव्रती शंख का पूजन बहुत ही शुभ माना जाता है। जी दरअसल इसको मां लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसे में आप नये साल में दक्षिणावर्ती शंख का पूजन करते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी हैं और मां धन-धान्य का आशीर्वाद प्रदान करती रहेंगी।

तुलसी का पौधा- तुलसी का पौधा सनातन धर्म में सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है। ऐसे में नए साल पर तुलसी के पेड़ की मिट्टी में सिक्का दबाने से घर में धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहती है। यह टोटका बहुत कारगर माना जाता है।

कमल का फूल- नये साल पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजन में माता रानी को पांच कमल के फूल और सुंगधित ईत्र अर्पित करना चाहिए। कहा जाता है ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जरूर मिलता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services