Sports

धौनी का रिकार्ड तोड़ने के करीब पहुचें रोहित शर्मा,बनेगें वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में रविवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में काफी अच्छी पारी खेली थी। उन्होंने 51 गेंदों पर एक छक्का व 10 चौकों की मदद से 60 रन बनाए थे और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मुकाबला अहमदाबाद में ही 9 फरवरी को खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा के पास एम एस धौनी का एक रिकार्ड तोड़ने का शानदार मौका होगा। 

वनडे में भारत में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहले वनडे में एक छक्का लगाया था और भारतीय धरती पर वनडे मैच में ये उनका 116वां छक्का था। भारत में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा एम एस धौनी बराबरी पर आ चुके हैं। धौनी ने भी भारत में वनडे में अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 116 छक्के लगाए थे। अब अगर रोहित शर्मा एक छक्का और लगा देते हैं तो वो धौनी का रिकार्ड तोड़ देंगे और भारतीय धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

भारत में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 71 छक्कों के साथ सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं। वहीं युवराज सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में भारत में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं और उनके नाम पर 63 छक्के थे। इसके अलावा विराट कोहली और सौरव गांगुली ने भारतीय धरती पर वनडे में 57-57 छक्के लगाए हैं ऐसे में विराट कोहली भी गांगुली की रिकार्ड तोड़न से सिर्फ एक छक्का ही दूर हैं। 

भारत में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

116 छक्के – MS Dhoni

116 छक्के – रोहित शर्मा

71 छक्के – सचिन तेंदुलकर

63 छक्के – युवराज सिंह

57 छक्के – सौरव गांगुली

57 छक्के – विराट कोहली

Related Articles

Back to top button
Event Services